Saturday 18 March 2017

Rang Panchami Bhajan Sandhya रंग पंचमी फागोत्सव भजन संध्या (Balmukund Ganesh Mandal)

बालमुकुन्द चौक पर देर रात तक फागोत्सव की धूम
शहर के बालमुकुन्द गणेश मण्डल, बालमुकुन्द चौक, तेलीवाड़ा द्वारा 17.3.2017 को रंगपंचमी के पावन अवसर पर भव्य फागोत्सव आयोजन किया गया । जिसमें शहर के सभी धर्मानुरागी भक्तों ने भाग लिया व फाग भजनों का भरपुर आनंद लिया ।
कार्यक्रम के प्रारंभ में श्री बालमुकुन्दजी भगवान की पदरावनी ढ़ोल नगारें, पुष्प वर्षा, युवाओं ने जोश के साथ नारे लगाते हुए की गई । इसके पश्चात दीप प्रज्वलन, गणेश वंदना के साथ फागोत्सव का प्रारंभ किया गया ।
इसके साथ ही श्री राधा वल्लभ मण्डल का स्वागत, वंदन एवं अभिनंदन के साथ ही फाग के भजनों की शुरुआत की गई । श्री राधा वल्लभ मण्डल द्वारा ‘‘रंग भरी रंग भरी रंग सु भरी, होरी आई होरी आई रंग सु भरी’’, आज बिरज में होरी रे रसिया, होरी के रसिया, तेरे नैनो में मारी पिचकारी, मारों खो गयो नवलखा हार ओ रसिया होरी में, होरी खेलने आए बालमुकुन्द आदि भजनों के साथ सुंदर प्रस्तुति दी जिसमें भक्तों ने देर रात तक फाग भजनों का ठाकुरजी के सानिध्य में भरपुर आनंद लिया एवं भक्तों ने अपने जीवन को भगवान की होरी से रंग डाला । फागोत्सव में पुष्प वर्षा, गुलाल वर्षा काफी आकर्षण का केन्द्र रहा ।
बालमुकुन्द गणेश मण्डल के युवाओं का लम्बे समय से यह विचार था की जिस तरिके से ये बालमुकुन्द चौक का नाम रखा है तो बालमुकुन्द चौक पर श्री बालमुकुन्दजी भगवान एक बार पधारे एवं उनके सानिध्य में फागोत्सव का आयोजन हो । भगवानश्री के दिव्य कृपा से रंगपंचमी के पावन अवसर पर बालमुकुंद गणेश मण्डल का यह संकल्प पूर्ण हुआ ।
फाग भजनों के पश्चात देर रात 12.15 बजे भगवानश्री को ‘‘ऐ तमे जमवा पधारो मारा लाल’’ भोग लगाया गया एवं भोग के पश्चात भगवानश्री की आरती की गई । आरती के पश्चात् प्रसाद वितरण के साथ ही फागोत्सव का समापन किया ।


बालमुकुन्द गणेश मण्डल द्वारा श्री राधा वल्लभ मण्डल को बहुत-बहुत साधुवाद व उज्ज्वल भविष्य की कामना एवं तेली समाज के समस्त तन-मन-धन से सहयोग द्वारा के प्रति हार्दिक आभार प्रकट किया ।




































































































































No comments:

Post a Comment